सालों से अटकी सनी देओल की ये विवादित फिल्म जल्द होगी रिलीज़, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

0
627
mohalla assi

सनी देओल स्टारर फिल्म मोहल्ला अस्सी की रिलीज़ का रास्ता साफ हो गया है। यह फिल्म पिछले दो सालों से सेंसर बोर्ड और हाईकोर्ट के बीच अटकी हुई थी। फिल्म का प्रॉडक्शन 2015 में पूरा किया जा चुका है जिसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी थी। सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म में गालियों की भरमार है, जिसे हम पास नहीं कर सकते। बोर्ड ने फिल्म में 10 कट लगाकर पास करने की बात भी कही थी, लेकिन फिल्ममेकर्स ने बोर्ड की मांग ठुकरा दी।

सीबीएफसी के फैसले के फिलाफ निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। लगभग दो साल तक चले इस केस में 13 दिसंबर को कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने केवल एक कट के साथ फिल्म को सर्टिफिकेट देने की बात कही है। कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को आदेश देते हुए कहा कि फिल्म को एक हफ्ते के भीतर सर्टिफिकेट मिल जाना चाहिए। इस फैसले से फिल्ममेकर्स काफी खुश है और जल्द ही बड़े पर्दे पर इसकी रिलीज़ डेट का ऐलान भी कर दिया जाएगा।

यह फिल्म प्रसिद्ध लेखक काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है। फिल्म में सनी देओल के अपोज़िट साक्षी तंवर लीड रोल निभा रही है। इसके अलावा रवि किशन और सौरभ शुक्ला भी फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे है। सनी देओल के साथ साक्षी भी फिल्म में गालियां देती नज़र आएगी। फिल्म में सबसे ज्यादा विवाद भगवान शिव को गाली देने को लेकर रहा था। फिल्म की शूटिंग बनारस के अस्सी घाट इलाकों में की गई है।

दो साल पहले बनी यह फिल्म पिछले साल सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। यहां तक की फिल्म की पाइरेटिड सीडी और पेनड्राइव भी बाजारों में बिकने लगी थी। इसकी सबसे ज्यादा डिमांड बनारस के इलाकों में ही देखी गई थी। फिल्ममेकर्स का कहना है कि सेंसर बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने ही यह फिल्म लीक करवाई थी। अब फिल्म एक नए सिरे से बॉक्स ऑफिस पर एंट्री करेगी। देखना मजेदार होगा कि गदर अभिनेता सनी देओल की यह फिल्म दर्शकों को कितना मनोरंजन कर पाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.