बॉक्स ऑफिस पर पैडमैन और पद्मावती की टक्कर, अगर हुआ क्लैश तो इस फिल्म को होगा भारी नुकसान

0
2049
Padmavati Vs Padman box office clash

पिछले लगभग दो महीनों से विवादों में चल रही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज़ का रास्ता साफ हो गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के टाइटल समेत कुछ मामूली बदलावों के साथ फिल्म को यूए सर्टिफिकेट देने का फैसला कर लिया है। फिल्म को हरी झंडी मिलते ही पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में इसकी रिलीज़ डेट को लेकर कयास लगाए जा रहे है।

नहीं फाइनल हुई है रिलीज़ डेट

खबरों की माने को पद्मावती के फिल्ममेकर्स 25 जनवरी को अपनी फिल्म रिलीज़ करने का मन बना रहे है। इससे अगले दिन 26 जनवरी की छुट्टी होने का भी निर्माताओं को अच्छा फायदा मिल सकता है। वहीं कुछ खबरों की माने तो फिल्म 9 फरवरी को रिलीज़ हो सकती है। पद्मावती के मेकर्स की ओर से रिलीज़ डेट को लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

Star cast of Padmavati

हो सकता है इस साल का पहला बड़ा क्लैश

25 जनवरी को ही अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन भी रिलीज़ हो रही है, जिस कारण बॉक्स ऑफिस पर साल 2018 का पहला बड़ा क्लैश देखने को मिल सकता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड रोल में नज़र आएंगे। वहीं 26 जनवरी को सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म अय्यारी रिलीज़ हो रही है। पद्मावती के रिलीज़ होने की खबर सुनने के बाद इस फिल्म की रिलीज़ डेट में बदलाव मुमकिन है।

पैडमैन के निर्माता रिलीज़ डेट में बदलाव नहीं करेंगे

फिल्म पद्मावती के 25 जनवरी को रिलीज़ होने की खबर सुनने पर पैडमैन की एक निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने कहा कि, “पद्मावती एक बहुत ही सुंदर फिल्म है और मैं भी यह फिल्म देखने के लिए काफी उत्सुक हूं।” साथ ही प्रेरणा ने यह भी साफ कर दिया कि उनकी फिल्म पैडमैन 25 जनवरी को ही रिलीज़ होगी। अक्षय कुमार ने भी एक इंटरव्यू में ऐलान कर दिया है कि किसी अन्य फिल्म की रिलीज़ के कारण उनकी फिल्म की रिलीज़ डेट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Akshay and Sonam Kapoor in Padman movie still

पैडमैन को होगा भारी नुकसान

निर्माता चाहे कुछ भी कहें लेकिन अगर पद्मावती और पैडमैन का क्लैश हुआ तो पैडमैन को भारी नुकसान हो सकता है। पद्मावती 200 करोड़ के बजट में बनी एक बड़ी फिल्म है और दर्शक बेसब्री से इस फिल्म के रिलीज़ होने का इंतजार कर रहे है। पद्मावती और पैडमैन दोनों ही रियल लाइफ पर आधारित फिल्में है। हालांकि पद्मावती के डिस्क्लेमर में भले ही यह दर्शाया जाएगा कि यह एक काल्पनिक फिल्म है, लेकिन दर्शक अब भी यह फिल्म चित्तोड़ की महारानी पद्मावती को ध्यान में रखकर ही देखेंगे। वहीँ दूसरी ओर पैडमैन की ऑडियंस वैसे ही लिमिटेड है। महिलाओं से जुड़े विषय पर वैसे भी फैमिली ऑडियंस फिल्म देखने नहीं जाएगी। अगर क्लैश हुआ तो जितने दर्शक पैडमैन को मिलने हैं वो भी बंट जायेंगे।

फिर शुरू हुआ राजपूत सेना का आन्दोलन

फिल्म पद्मावती के 25 जनवरी को रिलीज़ होने की खबरों के बीच करणी राजपूत सेना ने एक बार विरोध की आवाजें उठा दी है। रविवार को करणी राजपूत सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने कहा कि, “हम और देशभर के तमाम हिंदू संगठन 25 जनवरी को भी फिल्म रिलीज़ नहीं होने देंगे।” उन्होंने आगे कहा, “ना तो 2 दिसंबर आज तक आई है और ना ही 25 जनवरी कभी आएगी।” अब देखना रोमांचक होगा कि इन सब विवादों के बीच संजय लीला भंसाली क्या फैसला ले पाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.