बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, बॉलीवुड सदमे में

0
211
sridevi died due to cardiac arrest

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया है. श्रीदेवी 54 साल की थीं. श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में अपने भतीजे mohit मारवाह की शादी अटेंड करने गई थीं. श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से हर कोई सकते में आ गया है. पूरा बॉलीवुड सदमे में है और उनके किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है.

54 वर्षीय श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने अपने परिवार के साथ दुबई गई थीं। संजय के अनुसार रात करीब साढ़े 11 बजे उनका निधन हो गया। श्रीदेवी की बड़ी बेटी जहान्वी फिलहाल मुंबई में हैं. अपनी फिल्म की शूटिंग किस वजह से जहान्वी दुबई नहीं जा सकी थीं. जहान्वी की हिम्मत बढाने के लिए बॉलीवुड की हस्तियों और रिश्तेदार उनके घर पहुँच रहें हैं.

श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस के रूप में भी जाना जाता है. उन्होंने वर्ष 1967 में  एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपने डेब्यू 1978 में आई फिल्म सोलहवां सावन से किया था. पाँच साल के स्ट्रगल के बाद उन्होंने 1983 में फिल्म हिम्मतवाला से उनको अपनी पहली हिट फिल्म नसीब हुई. उसके बाद श्रीदेवी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

एक के बाद एक जबरदस्त हिट्स देकर श्रीदेवी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गयी. श्रीदेवी ने चांदनी, लम्हे, जुदाई, चालबाज़, इंग्लिश-विंग्लिश, मिस्टर इंडिया और नगीना जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा था. 1997 में रिलीज़ हुई फिल्म जुदाई के बाद श्रीदेवी ने 15 साल बाद फिर बड़े पर्दे पर वापिस की थी . फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से उन्होंने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की थी. जुलाई 2017 में रिलीज़ हुई मोम श्रीदेवी की आखरी फिल्म थी.

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा श्रीदेवी ने तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. अपनी शानदार एक्टिंग के लिए श्रीदेवी को पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिलेेे. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. श्रीदेवी भले आज हमारे बीच ना हो, लेकिन उनकी यादें हमारे दिलों में हमेशा रहेंगी. उनका नाम हिंदी सिनेमा में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज है. आने वाले समय में भी श्रीदेवी बॉलीवुड की युवा अभिनेत्रियों के लिए प्रेरणा रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here