लम्हे से खुदा गवाह तक, श्रीदेवी ने अपने डबल रोल से इन फिल्मों को बनाया था सुपरहिट

0
230
sridevi died due to cardiac arrest

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ श्रीदेवी का ही नाम लोगों की जुबान पर रहता था। इसी वजह से हर निर्माता श्रीदेवी को अपनी फिल्म के लिए साइन करना चाहता था। श्रीदेवी से बड़ी और वर्सटाइल एक्ट्रेस बॉलीवुड को कभी नहीं मिली और शायद ही कभी मिलेगी। 1969 में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी 40 सालों से भी ज्यादा बड़े पर्दे पर छाई रही। उन्होंने हर तरह से रोल किए और इन किरदारों के जरिए दर्शकों का दिल जीता। आज हम आपको श्रीदेवी की उन फिल्मों के बारे में बात रहें हैं, जिनमें उनका डबल रोल था।

लम्हे

Sridevi had double role in these movies - Lamhe

बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्मों में शुमार अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म लम्हे को 1991 में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था। यह फिल्म यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी थी। इस फिल्म में श्रीदेवी ने डबल रोल से बड़े पर्दे पर लोगों का दिल जीता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला। श्रीदेवी की ये फिल्म बॉलीवुड की रोमेंटिक कल्ट फिल्मों में अभी भी शुमार है।

चालबाज  

Sridevi had double role in these movies - Chaalbaaz

श्रीदेवी की ये फिल्म 1973 में आई हेमा मालिनी की सुपरहिट फिल्म सीती और गीता का रीमेक थी। इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ सनी देओल और रजनीकांत भी लीड रोल में थे। फिल्म को स्टोरी के अलावा स्टार्स की दमदार पर्फोरमेंस के लिए भी याद किया जाता है। 1989 में आई इस फिल्म में श्रीदेवी के मंजू और अंजू के किरदार ने पर्दे पर अपना जादू बिखेरा था। इसके अलावा श्रीदेवी का गाना ‘ना जाने कहां से आई है’ भी काफी फेमस हुआ था।

खुदा गवाह

Sridevi had double role in these movies - Khuda Gawaah

1992 में आई फिल्म खुदा गवाह अमिताभ के साथ श्रीदेवी के करियर की भी सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में श्रीदेवी ने डबल रोल निभाया था। जिसके बाद माना जाने लगा कि उनके अलावा इस फिल्म में कोई भी एक्ट्रेस इस रोल को निभाने में कामयाब नहीं हो पाती। बेहद कम उम्र में श्रीदेवी ने अपने डबल रोल से सभी को हैरान कर दिया था। इस फिल्म में श्रीदेवी की एक्टिंग की खूब तारीफ़ हुई थी।

गुरुदेव

Sridevi had double role in these movies - Gurudev

3 सितंबर 1993 में रिलीड हुई फिल्म गुरुदेव उस समय की सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म को विनोद मेहरा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में अनिल कपूर और ऋषि कपूर लीड रोल में थे। इसके अलावा श्रीदेवी ने इस फिल्म में डबल रोल की भूमिका निभाई थी। श्रीदेवी का सेनिया और प्रिया का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था।

गुरु

Sridevi had double role in these movies - Guru

उमेश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म गुरु ने मिथुन और श्रीदेवी को और करीब ला दिया था। क्योंकी फिल्म की कहानी लेडी लक पर आधारित थी। इस फिल्म में भी श्रीदेवी ने उमा और रमा दो लड़कियों का डबल रोल निभया था। 1989 को रिलीज हुई फिल्म कमल हासन की एक तमिल फिल्म का रीमेक थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here