ये हैं बॉलीवुड के टॉप 10 स्टार पिता जिनके बेटे रहे हैं सुपर फ्लॉप

0
501
Amitabh and Abhishek
Amitabh and Abhishek

हर पिता चाहता है कि उसका बेटा अपनी ज़िन्दगी में उससे भी ज्यादा कामयाब बन सकें। इसके लिए पिता अपने बेटे को अच्छी शिक्षा से लेकर हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराता है। लेकिन कई बार शायद बेटे के भाग्य में ही बड़ी कामयाबी नहीं लिखी होती। बॉलीवुड में भी ऐसे कई पिता है जिन्होंने अपने करियर में बुलंदियों की उंचाईयों पर कदम रखा हुआ है। वहीं दूसरी ओर उनके बेटे अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में अपने अच्छे करियर के लिए संघर्ष कर रहे है। आइये नज़र डाल लेते है ऐसे ही बॉलीवुड के बाप-बेटों की जोड़ियों पर-

  1. अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन

सदी के महानायक कहे जाने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। वहीं उनके बेटे अभिषेक बच्चन को अपने करियर में उतनी सफलता नहीं मिल पाई जितनी कि उन्हें मिलनी चाहिए थी। हालांकि अभिषेक ने धूम और बंटी और बबली जैसी हिट फिल्में भी दी है लेकिन उनकी गिनती अब भी फ्लॉप एक्टर्स में ही की जाती है।

Amitabh and Abhishek
Amitabh and Abhishek
  1. धर्मेंद्र-बॉबी देओल

बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे बड़े अभिनेता माने जाते थे। उनकी पूरी फैमिली का नाता फिल्म इंडस्ट्री से ही रहा है। धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल को तो अपने करियर में कामयाबी मिल गई है लेकिन उनके छोटे बेटे बॉबी को अभी तक अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है। पिछले दिनों बॉबी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि इंडस्ट्री में उन्हें कोई कास्ट नहीं करना चाहता।

Dharmendra and Bobby
Dharmendra and Bobby
  1. फिरोज़ खान-फरदीन खान

हीरो और विलेन दोनों ही रुप में फिरोज़ खान को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। उनके बेटे फरदीन खान ने 1998 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 12 साल तक इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के बाद फरदीन ने फिल्म इंडस्ट्री से दूर होने का फैसला कर लिया।

Feroz Khan and Fardeen Khan
Feroz Khan and Fardeen Khan
  1. जितेंद्र-तुषार कपूर

जितेंद्र बॉलीवुड जगत के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक माने जाते है और उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में भी है। उनके बेटे तुषार कपूर ने भी अपने पिता को देख एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। तुषार ने गोलमाल सीरिज़ समेत कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन वह अपनी अलग पहचान बनाने में सफल नहीं हो पाए है।

Jeetendra and Tusshar
Jeetendra and Tusshar
  1. मिथुन चक्रवर्ती-महा अक्षय चक्रवर्ती

एक डांसर की भूमिका हो या एक्शन हीरो की मिथुन दा को हर रोल में दर्शकों की तारीफें मिली है। मिथुन के बेटे महा अक्षय चक्रवर्ती ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई है लेकिन उन्हें अभी तक कामयाबी हासिल नहीं हो पाई है। महा अक्षय ने अभी तक जितनी फिल्मों में अभिनय किया है वह बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही है।

Mithoon with his son
Mithoon with his son
  1. राज बब्बर-आर्य बब्बर

बॉलीवुड में जबरदस्त कामयाबी के बाद अब राज बब्बर राजनैतिक दुनिया में भी अपना जलवा बिखेर रहे है। उनके बेटे आर्य बब्बर ने बॉलीवुड में गुरु, तीस मार खां और रेडी जैसी फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन उनका रोल दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आया। वह अपने पिता का नाम आगे तक ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए।

  1. शेखर सुमन-अध्ययन सुमन

शेखर सुमन ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है। शेखर चाहते थे कि उनका बेटा उनसे भी अच्छा कलाकार बनें। अध्ययन उनकी डेब्यू फिल्म ‘हाल ए दिल’ में अच्छी एक्टिंग के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर के लिए नॉमिनेट भी हुए थे। लेकिन अध्ययन अपने फिल्मी करियर से ज्यादा कंगना रनौत के साथ विवाद के चलते फेमस हुए है।

Shekhar and Adhyayan
Shekhar and Adhyayan
  1. यश चोपड़ा-उदय चोपड़ा

यश चोपड़ा और उनके बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा दोनों ही बॉलीवुड के बड़े डायरेक्ट-प्रोड्यूसर है, लकिन यश के छोटे बेटे उदय चोपड़ा को बी-टाउन में कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई है। दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे, चक दे इंडिया जैसी हिट फिल्मों में उन्होंने सपोर्टिंग रोल के तौर पर भूमिका निभाई है। लेकिन उनकी लीड रोल वाली फिल्म नील और निक्की और प्यार इंपोसिबल जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही है।

Yash Chopra and Uday Chopra
Yash Chopra and Uday Chopra
  1. विनोद खन्ना-राहुल खन्ना

विनोद खन्ना ने अपने अंतिम समय तक बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी है लेकिन उनके बेटे राहुल खन्ना अपने पिता के रास्ते पर चलने में नाकाम रहे है। राहुल के फिल्मी करियर की शुरुआत अच्छी हुई थी और फिल्म ‘अर्थ’ के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। लेकिन अचानक उनके करियर पर ब्रेक लग गया और उनकी फिल्में हिट होना बंद हो गई।

  1. देवानंद- सुनील आनंद

देवानंद ने अपने 65 साल के फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा हिट फिल्मों में काम किया है और कई फिल्में प्रोड्यूस भी की है। अपने बेटे सुनील आनंद को भी देव अपने जैसा सुपरस्टार बनाना चाहते थे। सुनील आनंद को देव ने फिल्म ‘आनंद और आनंद’ से बॉलीवुड में लॉन्च किया था लेकिन वह फ्लॉप रही थी। इसके अलावा भी सुनील ने कई फिल्मों में रोल किया था लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी।

Dev Anand and his son
Dev Anand and his son

वो कहते हैं कि किसमत से ज्यादा कभी किसी को कुछ नहीं मिलता। इन फ्लॉप बेटों की कहानी हमें यही बताती है कि फिल्म इंडस्ट्री में गॉडफादर होने के साथ किस्मत और टैलेंट का साथ भी होना चाइये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here